Home > Android > Why Kimbho App Remove From Google Play Store – Ramdev Baba Explain

Why Kimbho App Remove From Google Play Store – Ramdev Baba Explain

patanjali kimbho app

Why Kimbho App Remove From Google Play Store Ramdev Baba Explain

किमभो ऍप क्या है? बहुत सरे लोग इसके बारे में जानना चाहते है। बाबा रामदेव ने पतंजलि सिम के बाद अब “Patanjali Kimbho App” को लॉच कर दिया है। बाबा रामदेव अब ऑनलाइन मेसेजिंग की दुनिया ने भी आपने परचम लहरान चाहते है। लेकिन किमभो ऍप लांच होने के बाद ही Google Playstore से Remove कर दिया। तो आइये जानते है किमभो ऍप क्या है? और Why Kimbho App Remove From Google Play Store.

किमभो ऍप क्या है? (Patanjali Kimho App)

पतंजलि सिम लांच करने के बाद बाबा रामदेव ने पतंजलि ऍप को भी लांच कर दिया जिसका नाम किमभो रखा गया है। किमभो का मतलब “हेलो” “हाउ अरे यू” और “व्हाट्सप्प” है। किमभो ऍप को 31 मई 2018 को Google Play Store और iOS App Store पे लांच किया गया था। Patanjali Kimbho App बिलकुल व्हाट्सप्प की तरह काम करती है। जैसे आप व्हाट्सप्प में आपने दोस्तों रिस्तेदारो से मैसेज भेज कर बात करते है वैसे ही अब आप किमभो ऍप से भी कर पाएंगे। आप किमभो ऍप में पिक्चर भेज पाएंगे, वीडियो, ऑडियो, आपने लाइव लोकेशन भी आप शेयर कर सकते है। किमभो ऍप  में आपको बहुत सरे Stickers, GIF, Doodle और भी बहुत कुछ है जिसका आप इश्तेमाल कर पाएंगे। व्हाट्सप्प के जैसे ग्रुप्स बना सकते है। कुल मिला कर बोले तो व्हाट्सप्प जैसे मैसेंजर के सरे फीचर आपको किमभो में मिल जाते है। तो दोस्तों ये था किमभो ऍप क्या  है। अब मैं आपको बताता हु की किमभो ऐप को क्यों Google Play Store और App Store से हटाया गया? चलिए जान लेते है।

इस भी पढ़े – How To Transfer Money From WhatsApp Payment On Android Phone Hindi

किमभो ऐप को क्यों Google Play Store और App Store से Remove किया गया। (Why Kimbho App Remove From Google Play Store & App Store)

Patanjali Kimbho App को Google Play Store और App Store से अभी Remove कर दिया गया है इस पोस्ट के लिखे जाने तक अगर आगे वापस Google Play Store और App Store पे आया तो मैं इस पोस्ट को अपडेट कर दूंगा। तो दोस्तों मैंने आपको सबसे पहले वो वजह बताता हु जो सच नहीं है बस यही वायरल हो रही है। किमभो ऐप में एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस जिनका नाम Mawra Hocane है उनकी फोटो का इश्तेमाल किया गया है अब ये तो तय है की ये उनकी परमिशन से ही हुआ होगा। तो बहुत सरे लोग ये बोल रहे है की एक स्वदेसी ऐप होने के बाबजूद इसमें पाकिस्तानी एक्ट्रेस को क्यों इश्तेमाल किया गया? और इसी वजह से बाद Patanjali Commiunication को ऐप को हटाना पड़ गया। जो सच नहीं है। आप निचे तस्वीर में देख सकते हो।

kimbho app screenshot

तो दोस्तों अब मैं आपको वो वजह बताता हु जो सच है और जो पतंजलि की तरफ से बोला गया है इस पुरे मामले के ऊपर। पतंजलि के स्पोकपर्सन Sk Tijarwala ने बताया है की अभी “Patanjali Kimbho App को सिर्फ Trial के लिए लांच किया गया लेकिन बहुत ज्यादा लोगो ने इस ऐप के प्रति रूचि दिखाई और इनस्टॉल किया। तो बहुत ज्यादा ट्रैफिक आने की वजह से किमभो ऐप का सर्वर डाउन हो गया काफी सरे Bugs के बारे में पता चला और भी कई सिक्योरिटी से रिलेटेड दिखात आई जिसको ठीक करने के हमने ऐप को कुछ दिनों के लिए हटा दिया। क्युकी अभी भी Maintenes का काम चल रहा है और इस ऐप को और अच्छा बनाया जा रहा आप सभी लोगो के लिए ताकि भविष्य में कोई प्रॉब्लम ना आये। दोस्तों आप उनके द्वारा किये ट्वीट्स को देख सकते है।

kimbho app remove reason

 

दोस्तों एक और वजह ये भी हो सकता है की एक बहुत बड़े फ्रेंच सिक्योरिटी रेसेअर्चेर ने जिनका नाम “Alliot Alderson” है उन्होंने “Patanjali Kimbho App के बारे बहुत ही बुरा बोला है। उन्होंने बोलै की किमभो ऐप “Bolo Messenger” की टू कॉपी है। जिसमे यूजर का डाटा बिलकुल भी सेफ नहीं है। उन्होंने बताया की वो सभी यूजर के मैसेज को पढ़ सकते है। उन्होने बताया की इस ऐप का  इश्तेमाल करना एक खतरा है इसमें यूजर के डाटा को ब्रीच होने का खतरा है। किमभो ऍप के डेवलपर ने इसके सिक्योरिटी पे बिलकुल भी धयान नहीं दिया है इसलिए इस आप को प्लेस्टोरे से हटा दिया जाना चाहिए।

kimbho app

तो दोस्तों ये थे वो वजह जिसकी वजह से “Patanjali Kimbho App को रिमूव किया गया। इसमें को पतांजलि के स्पेओकेपेर्सन Sk.Tijarwala ने जो बोला वो सच है और फ्रेंच सिक्योरिटी रेसेअर्चेर “Alliot Alderson” ने जो बोला हम उसे नज़र अंदाज़ नहीं कर सकते। लेकिन दोस्तों अभी किमभो एप पे काफी सरे काम किये जा रहे ताकि बाद में कोई दिखत का सामना न करना पड़े। और दोस्तों साथ में आपको ये भी बता देता हु की Google Play Store पे काफी सरे फेक ऐप बन चुके है। ये सरे फेक ऐप का अगर आप इश्तेमाल करते है तो आपका डाटा खतरे में पड़ सकता है। इसलिए ऐसी कोई भी ऍप प्लेस्टोरे से डाउनलोड न करे जो Patanjali Kimbho App होने का दबा करती हो। जब दुबारा किमभो ऐप लॉच किया जायेगा तो हम आपको जरूर बताएँगे। इसके लिए हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब जरूर करे ताकि आपको नई पोस्ट की जानकारी मिल जाये।

तो दोस्तों आपको क्या लगता है किस वजह से रिमूव किया गया होगा किमभो ऐप। अपना जबाब हमे कमेंट के द्वारा दे सकते है। हमे आपके जबाब का इंतज़ार रहेगा। धन्यवाद

इस भी पढ़े – How To Make Money Online Hindi – Zero Investment

Karan Sharma
Hello friends, My name is Karan Sharma. I’m a founder & CEO of “Tech Inside Tips“ blog. I’m from Nalanda district in Bihar. Technology is my passion & I want to help everyone with my knowledge with the help of this blog and also my Youtube channel. (Tech Inside)Contact us:- [email protected]
https://techinsidetips.com/

5 thoughts on “Why Kimbho App Remove From Google Play Store – Ramdev Baba Explain

  1. I often visit your website and have noticed that you don’t update
    it often. More frequent updates will give your website higher
    authority & rank in google. I know that writing content takes a lot of time, but
    you can always help yourself with miftolo’s tools which will shorten the
    time of creating an article to a couple of seconds.

  2. After study just a few of the weblog posts in your website now, and I truly like your manner of blogging. I bookmarked it to my bookmark web site checklist and might be checking again soon. Pls take a look at my website online as effectively and let me know what you think.

  3. I see you don’t monetize your website, don’t waste your traffic, you can earn extra cash every month.

    You can use the best adsense alternative for any type of website
    (they approve all websites), for more details
    simply search in gooogle: boorfe’s tips monetize your website

Leave a Reply

%d bloggers like this: