Thursday, January 17, 2019
Home > Android > PUBG Banned in India By the Bombay High Court? सच जानकर चौक जायेंगे आप

PUBG Banned in India By the Bombay High Court? सच जानकर चौक जायेंगे आप

pubg banned in india

PUBG Banned in India: Real or Fake?

PUBG (Player Unknow’s Battleground Mobile Game) दुनिया भर में खेले जाने वाला एक बहुत ही जादा पोपुलर गेम बन चूका है, इंडिया में भी इसके बहुत सरे दीवाने है और इस गेम को खेलते है. लेकिन कुछ दिनों से एक वायरल हो रही खबर के अनुसार PUBG को इंडिया में Ban कर दिया गया है Bombay High Court के दुआरा, तो दोस्तों आज हम आपको बताएँगे की इस बात में कितनी सचाई है.

तो दोस्तों हमने भी ऐसे Videos Youtube पर देखी जिसमे हमें ये बताया जा रहा है की PUBG Banned in India और इतना ही नहीं हमें इन सभी Videos में Goverment के Documents का Proof भी दिखाया जा रहा है तो एसे में काफी सरे लोग ये सोचने पे मजबूर हो गए है की सच में PUBG Banned in India होने वाला है? इसी सवाल के जवाब के तलाश में हमने कुछ Research की और ये पता किया की आखिर क्या है सचाई है इस सभी videos और news के पीछे तो आइये जानते है PUBG Banned in India Turth.

इस भी पढ़े:- Happy New Year 2019 Wishes in Hindi: Message, Quotes, Shayari & Sms

PUBG क्या है?

दोस्तों अगर आपको नहीं पता तो हम बता दे की PUBG एक बहुत पोपुलर गेम है जो की कंप्यूटर, Android और आईएसओ डिवाइस में भी उपलब्ध है PUBG का Full Form होता है Playerunknown’s Battlegrounds, इस Game को 2017 में Launch किया गया था। PUBG गेम को मार्च 2017 में लांच किया गया था। ये गेम एक जापानी थ्रिलर फिल्म ‘बैटल रोयाल’ से प्रभावित होकर बनाया गया है. जिसमे 100 Players होते है और सभी को एक आइलैंड पे छलांग लगा के उतरना होता है और गन्स ढूंड सामने वाले प्लेयर्स को मारना होता है और जो प्लेयर्स आखिरी तक बचा रहा उन्हें Winner Winner Chicken Dinner मिलता है.

How to Download PUBG Game

आप भी अपने Phone में PUBG गेम Download करना चाहते  है। तो निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे

1 सबसे पहले आपने फ़ोन गूगल Playstore ओपन करे
2 फिर सर्च बॉक्स में टाइप करे PUBG
3 इसके बाद पहले नंबर पे गेम आ जायेगा तो उसपे क्लिक करे
4 उसके बाद इनस्टॉल वाले बटन पे क्लिक करके इनस्टॉल कर सकते है.

या आप निचे दिए गए लिंक पे क्लिक करके भी PUBG Mobile गेम इनस्टॉल कर सकते है.

Install Download PUBG

Requirement for PUBG Mobile Game

यह एक Online Game है तो इसे खेलने के लिए आपको Internet और एक Android Phone चाहिए और आपका Android Mobile 5.1.1 या उससे उपर Version का होना चाहिए RAM 2GB कम से कम होना ज़रुरी है 4GB RAM वाले फ़ोन में काफी अच्छा चलता है ये गेम.

PUBG Banned in India by the Bombay High Court “Reason”

pubg banned in india proof image
PUBG Banned in India Fake Proof

दोस्तों जो ये खबरे आ रही है जिनमे हमें govt. के Proof के साथ ये बताया जा रहा है की PUBG Banned in India इन खबरों में हमें ये बताया जा रहा है की PUBG के ban होने का कारण ये है की इसकी वजह से हमारे वो छात्र जो अभी study कर रहे है, और अपने Exams की तैयारी कर रहे है उन Students के पढाई पर फरक पड़ रहा है PUBG की वजह से वे सभी छात्र अपनी पढाई पर ध्यान नहीं दे प् रहे है इस लिए PUBG को इंडिया में Ban किया जा रहा है

PUBG Banned in India by the Bombay High Court “Reality”

तो दोस्तों “PUBG banned in India?” ये खबर बिलकुल ही वाहियात और Fake है ऐसी कोई खबर हमारे गवर्मेंट की तरफ से नहीं आई है. और जो गवर्मेंट प्रूफ दिखाया जा रहा है वो भी बिलकुल फेक है, उस प्रूफ में कुछ लोगो ने Photoshop के जरिये एडिटिंग करके एसा दिखने की कोसिस की है जो सच है ही नहीं और न ही Bombay High Court ने एसा कोई नियन जारी किया है Youtube, WhatsApp और Facebook etc… पर बिलकुल आग की तरह फ़ैल रही यह खबर बिलकुल जूठी है.

PUBG Banned Over 30,000 Account

लेकिन दोस्तों आपको ये जानना जरुरी है की PUBG टीम ने तक़रीबन 30,000 Users के Account को Ban कर दिया है जिसका कारण ये है की ये सभी Users Pubg में Anti Cheating के जरिये गेम खेल रहे थे, जिनमे कुछ प्रोफेशनल गमेर भी शामिल है. इसलिए उनका PUBG Account Ban कर दिया गया है हमेशा के लिए.

इस भी पढ़े:- MPL Pro Apk से रोज़ कमाए 1000 रुपये, सिर्फ गेम खेल कर

तो दोस्तों मुझे उमीद है की आपको “PUBG Banned in India” की ये पोस्ट पसंद आई होगी, अगर आप मुझे कुछ पूछना चाहते है तो कमेंट करके आप पूछ सकते है, और आपको ये पोस्ट कैसा लगा जरुर बताना? अगर आप हमारी ब्लॉग की सारी पोस्ट की खबर पाना चाहते है तो लाल घंटी को दबा कर आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है, और आप इस पोस्ट को  Whatsapp और Facebook पे शेयर जरुर करे. धन्यवाद

Shivam Tiwari
Shivam is a 17-year-old teenager who enjoys Photo&video editing and website designing. He likes doing SEO optimization and write articles if you want so you can contact Shivam on Facebook and Gmail.
http://techinsidetips.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: